9/25/16

Funny kahani तारे ही तारे

तारे ही तारे

महान जासूस शर्लाक होम्स और उनके मित्र डॉक्टर वाटसन एक बार जंगल में कैंप लगाने और पिकनिक मनाने पहुचे . 
डॉक्टर वाटसन ने पूछा - होम्स ! तुम कठिन से कठिन केस सुलझा लेते हो .. ऐसा कैसे कर लेते हो .
शर्लाक होम्स - देखो तुमको किसी भी चीज़ के तह तक जाना हो तो तर्क लगाओ .. किसी चीज़ को वो जैसा हैं वैसा ही मत देखा .. सोचो की अगर ये ऐसा है तो ऐसा क्यू हुआ .. 
डॉक्टर वाटसन - मैं भी तुम्हारे तरह महान जासूस बनाना चाहता हूँ 
शर्लाक होम्स - ठीक हैं आज से हर चीज़ में तर्क लगाना शुरू करो 

देर रात तक बाते होती रही और बाद में खाना खा कर दोनों अपने टेंट के अन्दर जाके सो गए ..

रात में होम्स ने अचानक से डॉक्टर को जगाया ..

शर्लाक होम्स - वाटसन ! ऊपर देखो … तुमको क्या दिखता हैं ?
डॉक्टर वाटसन - मुझे असंख्य तारे दिख रहे हैं ..
शर्लाक होम्स - तो इसका क्या मतलब हुआ ?
डॉक्टर वाटसन समझ गए की उनको तर्क लगा कर बोलना है और जो जैसा है वो वैसा क्यू है और जो जैसा नहीं है वो वैसा क्यू नहीं है इत्यादि इत्यादि .. वो अपना चश्मा लगा के बैठ गए और गला साफ़ करके बोलने लगे ..

डॉक्टर वाटसन - एस्ट्रोनॉमी के अनुसार इसका मतलब हैं की ब्रह्माण्ड में लाखो तारामंडल हैं और करोडो ग्रह . 
ज्योतिष के अनुसार मुझे लगता है शनि इस वक़्त सिंह लग्न में है 
समय विज्ञान से मैं बता सकता हूँ की इस वक़्त पौने तीन बजे है 
अध्यात्म के अनुसार मैं कहता हूँ की भगवान कितना शक्तिशाली है जो इतने तारे और ग्रह बनाये और हम कितने छुद्र 
मौसम विज्ञान से बोलू तो आसमान साफ़ है और कल एक सुबह तेज़ धुप खिलेगी 

शर्लाक होम्स की तरफ देख कर बोले - तुमको क्या लगता हैं होम्स?

शर्लाक होम्स ने गहरी सांस खिंची और एक मिनट चुप रह के चिल्लाया - अबे गधे !! इसका मतलब ये है की किसी ने हमारा टेंट चुरा लिया है … और हम खुले आसमान के नीचे है …