9/25/16

Funny kahani रेलवे इंटरव्यू

रेलवे इंटरव्यू

मोहन रेलवे गार्ड की भर्ती में गया और रिटेन इक्जाम पास करके इंटरव्यू राउंड में पहुच गया .. 

इंटरव्यू के दिन वो तैयार होके पंहुचा .

इंटरव्यूवर - मानलो तुम स्टेशन के गार्ड हो और तुम देखते हो की दो ट्रेने एक ही पटरी पर हैं और तेज़ी से एक दुसरे की ओर बढ़ी जा रही हैं … तुमको पता है की अगर कुछ नहीं किया गया तो एक तेज़ टक्कर हो जायेगी …ऐसी स्थिति में तुम क्या करोगे ?
मोहन - मैं लाल झंडा लहराऊंगा ..
इंटरव्यूवर - मानलो तुम्हारे पास लाल झंडा नहीं है. तब ? 
मोहन - नो प्रॉब्लम … मैं हमेशा लाल रंग की चड्डी पहनता हु … तो .. मैं उसे लहरा सकता हु .. समझ रहे हैं ना सर ?
इंटरव्यूवर - पर रात का वक़्त हो तो ?
मोहन - नो प्रॉब्लम … मैं हमेशा लाल और हरे रंग का जलने वाला टोर्च अपने पास रखता हूँ … तो .. मैं उसे जला दूंगा ..
इंटरव्यूवर - अगर बारिश हो रही हो और टोर्च की सेल भींग गयी हो तो . 
मोहन - ऐसी स्थिति में सर .. .. मैं दौड़ के अपने भाई सोहन को बुला के लाऊंगा …
इंटरव्यूवर - क्यू वो क्या कर लेगा ?
मोहन - वो कर तो कुछ नहीं पायेगा … 
इंटरव्यूवर - तो?
मोहन - मैं कहूँगा देख ले भाई देख ले !! ऐसा भयंकर ट्रेन एक्सीडेंट देखने का मौका फिर नहीं मिलेगा …

इंटरव्यूवर खड़ा होकर - भाग यहाँ से !!!